बिहार में सरकार गिरने के आसार, भाजपा और JDU आमने सामने जानिए…

बिहार में सत्त्तारूढ़ NDA के घातक दाल JDU और भाजपा ाबेक बार फिर आमने सामने आ चुकी है ,दोनों के बिच छींटाकशी लगातार जारी है , हर तीसरे दिन दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर तंज कस्ते नहीं थक रहे है ये बिहार में सरकार के लिए खतरे का संकेत बना हुआ है , इसी घमासान के बिच अब नितीश के मंत्रिमंडल में वरिष्ठ सदस्य और जनता दाल यूनाइटेड के नेता विजेंद्र प्रसाद यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री नितीश कुमार के करीबी माने जाने वाले नेता ने साफ़ कहा है की अपनी ही सरकार की आलोचना करना ठीक नहीं है। उन्होंने बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जैस्वाल के नाम लिए बिना कहा की लोगो को बोलने की बिमारी हो गयी है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है की अब केंद्रीय और राज्य NDA में कोई भी कोर्डिनेशन नहीं है।

एक कार्यक्रम के समापन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बिहार के ऊर्जा मंत्री ने कहा ,” आरोप प्रत्यारोप विपक्ष का काम है। सहियोगी ही अगर ऐसा करे तो ये अच्छी परंपरा नहीं है। अगर उन्ह कोई परेशानी है तपो मुख्यमंत्री के साथ बैठ कर मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए लेकिन लोगो को बोलने की बीमारी हो गयी है। पहले मर्यादा और नियंत्रण था लेकिन अब इसमें थोड़ी कमी दिख रही है। वाजपेयी जी के समय कोआर्डिनेशन कमिटी बनती थी लेकिन अब तो न ये दिल्ली में है नाही यहाँ.समनव्य होना जरुरी है ”

विजेंद्र प्रसाद ने कहा ” आप बाहर किसे सुना रहे है। तीन पार्टी मिलकर सरकार चल रही है , ऐसे में आपको खुद ही सुधार करना है ,सरकार आपकी है आपस में बैठकर समाधान निकलना है,कैबिनेट में बैठकर निर्णय होता है ,ऐसे में इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए ,और पार्टियों में समन्वय होना चाहिए। ये जरुरी है। ”
बीजेपी मंत्रियों के आरोप पर उन्होंने कहा की संविधान में नियम है की िमुख्यमंत्री को सलाह देने के लिए मंत्रिमंडल होता है ,ऐसे में ये सवाल कहाँ से आता है की उनकी चलती नहीं है।

गौरतलब है की गुजरे दिनों नितीश कुमार ने भूमि सुधार विभाग के तहत 300 कर्मचारियों के तबादले के आदेश पर रोक लगा दी थी ,उक्त विभाग भाजपा कोटे से मंत्री बने विधायक रामसूरत राय के अधीन है , ऐसे मि इस बात को लेकर दोनों पार्टियों के बिच तल्खी अब बढ़ चुकी है। मंत्री ने ये तक कह दिया की अगर ऐसा ही हुआ तो वो जनता दरबार में शामिल ही नहीं होंगे।