नौकरी ही नौकरी, अभी करे आवेदन…

नेशनल हेल्थ मिशन, उत्तर प्रदेश (National Health Mission, UP) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 5505 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य आवेदकों को पहले 4 महीने का सर्टिफिकेट ट्रेनिंग कोर्स यानी कि सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्स (CCHN) कोर्स कंप्लीट करना होगा. जो आवेदनकर्ता इस कोर्स को करने के बाद परीक्षा उत्तीर्ण कर लेंगे उन्हें कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर नियुक्त किया जाएगा. यह नियुक्ति कोंट्रेक्ट के आधार पर होगी. योग्य उम्मीदवार मिशन की ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर पाएंगे. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 9 अगस्त 2022 है.
किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (GNM)-RNRM या B.Sc.नर्सिंग या पोस्ट बेसिक B.Sc वाले स्टूडेंट्स नर्सिंग एनएचएम यूपी सीएचओ 2022 के लिए आवेदन के पात्र हैं.

Also Read: सरकारी नौकरी की भरमार ,1 लाख से ऊपर वेतन!

योग्य कैंडिडेट्स की आयु सीमा 20 जुलाई 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
उम्मीदवारों को यूपी नर्स और मिडवाइफ काउंसिल से नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना चाहिए और ऑनलाइन आवेदन जमा करने के समय वैध पंजीकरण प्रमाण पत्र भी होना चाहिए.

Also Read: बस ये करो इंटर्नशिप में जॉब पक्का…

NHM UP की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, योग्य आवेदकों को पहले 4 महीने का सर्टिफिकेट ट्रेनिंग कोर्स यानी कि सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्स (CCHN) कोर्स कंप्लीट करना होगा. इसके बाद ही योग्य उम्मीदवारों को सब-हेल्थ सेंटर्स और वेलनेस सेंटर्स (HWCs) में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद पर नियुक्त किया जाएगा. इन पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा. सभी अभ्यर्थी अप्लाई करने से पहले सभी जरूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक करें.

Also Read: अमेरिका में मंकीपॉक्स ने फैलाया दहशत…

वैकेंसी डिटेल्स

कुल – 5505 पद

जनरल – 2202 पद
ईडब्ल्यूएस- 550 पद
ओबीसी – 1486 पद
एससी – 1157 पद
एसटी – 110 पद

NHM UP के इन पदों पर कैंडिडेट्स का चुनाव लिखित टेस्ट के माध्यम से होगा जो सीबीटी यानी कंप्यूटर मोड में आयोजित किया जाएगा.

Also Read :Teacher Recruitment Scam: सीएम ममता बनर्जी की हुई हालत खराब, ईडी के छापेमारी से पश्चिम बंगाल की राजनीति में मचा भूचाल…

Also Read :भारत में स्वास्थ्य पर सिर्फ राजनीति !