आज संसद में हंगामे के आसार…

संसद के मानसून सत्र की कार्यवाही आज भी जारी रहेगी। विपक्षी दल आज कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। इससे पहले मंगलवार को राज्यसभा में महंगाई पर चर्चा हुई थी। इस दौरान विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

Also Read : हर घर तिरंगा, सरकार की अनूठी पहल…

इन मुद्दों पर बहस के लिए नोटिस

*कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने स्विस बैंक में भारतीय मुद्रा की बढ़ोतरी पर चर्चा के लिए शून्यकाल नोटिस दिया है।
*आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास सराय पर जीएसटी 12 फीसद लगाए जाने पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है।
*सांसद संजय सिंह ने गुजरात के नवसारी में एक मंदिर तोड़े जाने पर राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।
*कांग्रेस सांसद ने नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में ईडी की रेड के मुद्दे पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

Also Read : कंगाल पाकिस्तान, भीख मांगने की नौबत ?

उधर, राज्यसभा में मंगलवार को महंगाई के मुद्दे पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने सरकार की नीतियों पर चौतरफा हमला बोला। विपक्षी दलों ने कहा कि रोजमर्रा की वस्तुओं और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से जनता त्रस्त है। जबकि सरकार का बचाव करते हुए भाजपा ने कहा कि महंगाई वैश्विक समस्या बन चुकी है, जिससे भारत भी प्रभावित है।

Also Read : पश्चिम बंगाल में ममता को चोट…

सरकार कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों को राहत पहुंचाने और महंगाई पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। इसके जवाब में भाजपा ने कहा कि महंगाई वैश्विक समस्या बन चुकी है, जिससे भारत भी प्रभावित है। सरकार कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों को राहत पहुंचाने और महंगाई पर काबू पाने का प्रयास कर रही है।

Also Read : “मंकीपॉक्स” स्वास्थ्य विभाग में मची अफरा-तफरी

विपक्ष की तरफ से चर्चा की शुरुआत करते हुए माकपा के करीम ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी की नई दरें थोप देने से आम जनता की दुश्वारियां बहुत बढ़ गई हैं। आप के संजय सिंह ने रसोई गैस सिलेंडर, दूध और आटा-दाल चावल के बढ़ते मूल्य पर सरकार की नीतियों की आलोचना की।

Also Read : जब महंगाई पे चर्चा शुरू,विपक्ष बेनकाब…

तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने बंगाल में भाजपा की हार पर चुटकी लेते हुए कहा कि हमने बार-बार सरकार को चेताया था लेकिन वह सुनती कहां है? उन्होंने टूथपेस्ट से लेकर अस्पताल पर जीएसटी लगाने का उदाहरण दिया। ब्रायन ने वित्त मंत्री से छह प्रमुख सवाल पूछे। इसमें सेस और सरचार्ज में वृद्धि और बढ़ती बेरोजगारी के सवाल भी शामिल थे।

Also Read : संसद में हंगामा, सदन की कार्यवाही टली…